‘अच्छी एक्टिंग करेगा तो दुकान बंद हो जाएगी’ दिवंगत अभिनेता इरफान खान को कुछ ऐसे बोलते लोग थे

By | May 1, 2021


इरफान खान (इरफान खान) जिनकी आंखे अभिनय करती थीं। जिन्हें संवादों की जरूरत ही नहीं थी। उनके हाव भाव ही काफी थे किसी भी फिल्म को अभिनय बनाने के लिए। कुछ तो बात थी इरफान में कि आज उनके चले जाने के बाद भी उनके किस्से थमे नहीं हैं और शायद उनके जिक्र का कारवां यूं ही चलता रहेगा। हासिल से लेकर अंग्रेजी मीडियम तक इरफान की बेहतरीन अदाकारी के वो मोती खु चमक रहे हैं। उनकी जबरदस्त एक्टिंग की तारीफ हमेशा हुई लेकिन कुछ लोग ऐसे भी उनकी जिंदगी में आए जिनका मानना ​​था कि अच्छी एक्टिंग करेगा तो दुकान हमेशा के लिए बंद हो जाएगी।

इरफान को कई लोगों ने कही ये बात

कई साल पुराने एक इंटरव्यू में इरफान खान ने इस बात का जिक्र किया था। उन्होंने बताया कि लोगों ने कहा कि वे कभी-कभी एक्टिंग भी करते थे। हमेशा अच्छी एक्टिंग करोगे तो दुकान बंद हो जाएगी। हालांकि इरफान ने इन बातों से कभी इत्तेफाक नहीं रखा। उन्होंने हमेशा वो किया जो उनके अनुसार सही था और फिल्म के निर्देशक उनसे वही चाहते थे। ये बात हर उस फिल्म में साबित भी हो जाती है जिसमें इरफान की अदाकारी देख खूब तालियां बजी थीं।

अंग्रेजी मीडियम अंतिम फिल्म थी

इरफान खान की आखिरी फिल्म थी अंग्रेजी मीडियम, जो बीते साल मार्च में रिलीज हुई थी। लेकिन फिल्म रिलीज के कुछ दिन बाद ही सिनेमाघर बंद कर दिया गया। अप्रैल के आखिरी सप्ताह में इरफान खान की तबीयत बिगड़ी और उन अस्पताल में भर्ती हुई। 29 अप्रैल 2020 को उन्होंने आखिरी सांस ली और वो हम सभी को हमेशा के लिए अलविदा कह गए। उनके निधन को एक साल हो गया है लेकिन आज भी शायद कोई दिन ऐसा नहीं होगा जब उन्हें याद किया जाए।

ये भी पढ़ें: जब अमिताभ बच्चन ने भरे इवेंट में बनाई थी विराट-अनुष्का के रोमांटिक का मजाक, शर्म से लाल हो गए थे अनुष्का शर्मा





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *