आईपीएल 2021 निलंबित: भारत में फंसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और स्टाफ, अगर वापस घर जाते हैं, तो यहां क्यों

By | May 4, 2021


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) के जारी संस्करण को निलंबित कर दिया, जैव-बुलबुले में कई COVID-19 मामलों के सामने आने के बाद लिया गया निर्णय।

इस दौरान, निर्णय ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और कर्मचारियों के सदस्यों को ठीक कर दिया है क्योंकि वे यात्रा प्रतिबंध के कारण अपने देश वापस नहीं जा सकते हैं, जो उनकी सरकार द्वारा घोषित की गई थी।

पांच साल की जेल अवधि या भारी जुर्माना की धमकी देते हुए, ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने हाल ही में अपने नागरिकों को देश में प्रवेश करने से अस्थायी रूप से रोक दिया है यदि वे अपने इच्छित आगमन के 14 दिनों के भीतर भारत में हुए थे।

स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने एक बयान में कहा कि प्रतिबंध तीन मई से प्रभावी हो गए और प्रतिबंध के जोखिमों को दंडित करते हुए नागरिक दंड और पांच साल तक के कारावास की सजा दी गई।

इसलिए, फैसले का मतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टुकड़ी जो कि आईपीएल 2021 का हिस्सा थी, को पांच साल की जेल हो सकती है या यदि उन्हें 15 मई से पहले घर वापस जाना है तो उन्हें भारी जुर्माना देना होगा।

इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पिछले हफ्ते 15 मई तक भारत से यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी और यह भी कहा था कि भारत में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दिए गए विशेष विशेषाधिकार नहीं होंगे।

उसी पर टिप्पणी करते हुए, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वह यात्रा प्रतिबंध पर छूट नहीं मांगेगा और आईपीएल में सभी प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उनके प्रयासों के लिए BCCI को धन्यवाद दिया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और एसीए के एक संयुक्त बयान में कहा गया है, ” सीए और एसीए कम से कम 15 मई तक भारत से यात्रा रोकने के ऑस्ट्रेलियाई सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं। ”

हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि यह बीसीसीआई के सीधे संपर्क में है ताकि ऑस्ट्रेलियाई दल के सुरक्षित आवास और प्रत्यावर्तन सुनिश्चित किया जा सके।

बयान में कहा गया है, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन बीसीसीआई के 2021 इंडियन प्रीमियर लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने और सभी प्रतिभागियों की सुरक्षा और भलाई के फैसले को समझते हैं।”

उन्होंने कहा, “बीसीसीआई के साथ सीए सीधे संपर्क में है क्योंकि वे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों, मैच अधिकारियों और कमेंटेटरों के सुरक्षित आवास और प्रत्यावर्तन सुनिश्चित करने के लिए योजनाओं के माध्यम से काम करते हैं।”

“सीए और एसीए आईपीएल में सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित प्रत्यावर्तन के लिए उनके प्रयासों और सहयोग के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद देते हैं।”

इससे पहले, बीसीसीआई ने कहा कि वह आईपीएल 2021 में सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित और सुरक्षित मार्ग की व्यवस्था करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करेगा।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *