जब अशोक कुमार की पत्नी की इस आदत की वजह से बेइज्जती के साथ-साथ हुआ था तो पैसे का बड़ा नुकसान हुआ था, जानें किस्सा

By | April 29, 2021


हिंदी सिनेमा में एक ऐसा कलाकार जो एक्टर भी डायरेक्टर भी था और लेखक भी जिसका नाम अशोक कुमार (अशोक कुमार) था। अशोक कुमार अपने ज़माने के बहुत बड़े स्टार थे। हर कोई उनकी जैसी जिंदगी की चाहत रखता था, लेकिन सब कुछ होने के बाद भी अशोक कुमार की जिंदगी में एक कमी थी। उनकी जिंदगी का सबसे तकलीफ देने वाला हिस्सा था, उनकी पत्नी की शराब की लत। शराब का असर किशोर कुमार की पत्नी की सेहत के साथ-साथ याद रखने पर भी पड़ने लगा।

ये बात साल 1970 की है जब अशोक कुमार ने एक प्रड्यूसर से 2 लाख रुपये लेकर पत्नी को दिए और संभाल कर रखने के लिए कहा। कुछ समय बाद जब किशोर ने पत्नी से पैसों के बारे में पूछा तो पता चला कि वह तो भूल गई। शराब के नशे में पैसे ने कहा कि याद रखिए। अशोक कुमार ने पूरा घर छान मारा लेकिन पैसे नहीं मिले, उन्हीं दिनों घर का एक नौकर काम छोड़कर चला गया था, उस पर शक हो गया और पुलिस में रिप्ले दर्ज करवाई गई। हस्तक्षेप के बाद पता चला कि नौकर बेकसूर है।

पुलिस पैसे ढूंढने के लिए अशोक कुमार के घर पहुंची तो अशोक की पत्नी की अलमारी में कुछ कपड़ों के बीच उनमें पैसे मिल गए। जो इनकम टैक्स से बचने के लिए अशोक कुमार ने प्रड्यूसर से कैश में रुपये के लिए थे उनमें उन्हें 1 लाख 20 हज़ार रुपये टैक्स में भरने वाले, बेइज्जती हुई वो अलग, एक्सपो को पत्नी द्वारा संभाल कर रखवाने की बड़ी कीमत रानी पड़ी थी अशोक कुमार को।

यह भी पढ़ें:

पहली ही फिल्म के सेट पर डायरेक्टर की डांट सुनकर सुनील दत्त ने खाई ऐसी क़सम जिसे जीवन भर निभाया





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *