जब पिता की बुरी आदत की वजह से महमूद को बंद कर दिया गया था होटल में

By | April 29, 2021


हिंदी सिनेमा के एक ऐसे कॉमेडियन जिन्हें फिल्म के हर से ज्यादा फीस मिली थी, उनका नाम महमूद (महमूद) था। महमूद के पिता मुमताज अली को शराब की लत थी, जिसकी वजह से उनके पूरे परिवार को कई बार रिश्तों का सामना करना पड़ा था। इतना ही नहीं एक बार उनके पूरे परिवार को होटल के कमरे में बंद कर दिया गया था। महमूद के पिता की एक डांस कंपनी थी, जिसमें कुछ कलाकारों के साथ उनके परिवार वाले भी काम करते थे।

शराब की लत की वजह से महमूद के पिता अक्सर शो में आकर स्टेज पर गिर जाते थे। धीरे-धीरे उनकी इस बुरी आदत का असर काम पर पड़ने लगा। एक बार कलकत्ता में उन्होंने एक ही वक्त में दो शो पकड़ लिए। दोनों से एडवांस के बारे में महमूद के पिता ने पैसे शराब में उड़ा दिए। जब पहली जगह दिखाने जा रहा था तो दूसरे शो के ऑर्गेनाइजर को पता चल रहा था और वह पुलिस के साथ वहां पहुंच गई। पुलिस मुमताज अली खान को अरेस्ट करके थाने ले गई। जिस होटल में महमूद और उनका परिवार रुका हुआ था, उन्हें भी इस बात का पता चल गया था। जब शो खत्म करके महमूद और उनका परिवार वहां पहुंचा तो होटल वालों ने लगा दिया कि ये पैसे दिए बिना ही यहां से चले जाएंगे। इसी कारण से उनके पूरे परिवार को होटल के कमरे में बंद कर दिया गया और कहा कि जब तक पैसे नहीं दोगे बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

उस वक्त महमूद के साथ उनकी पत्नी मधु भी थे, जो बहुत महत्वपूर्ण थे। महमूद ने होटल के मैनेजर से कहा ‘मुझे अपने पिता को पुलिस से छुड़ाने के लिए विस्फोटको का इंतज़ाम करना है इसीलिए बाहर जाने दो। बहुत नौकायन के बाद होटल वालों ने महमूद को अकेले बाहर जाने की इज़ाज़त दे दी। बाहर जाकर महमूद शो के ऑर्गेनाइजर से मिले, पैसे के लिए और पिता को छुड़ा लिया और रेलवे स्टेशन पर जाने के लिए कहा। होटल वापस आकर महमूद ने पत्नी के लेबर पैन का बहाना बनाया जिसकी वजह से उन्हें बाहर जाने दिया गया। बाकी साथी भी एक के ऊपर एक कपड़े पहन कर भूख का बहाना करके होटल से निकल लिए। होटल में बने रहे तो उनके खाली सूटकेस। अपने पिता की शराब की लत से परेशान होकर महमूद ने कभी भी शराब ना पीने की कसम खाई थी।

यह भी पढ़ें:

जब प्रीति जिंटा को फिल्म मिली, तो आमिर खान के शो में सर के साथ रो रोये रानी मुखर्जी





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *