फिल्म निर्देशक केवी आनंद का चेन्नई में हार्ट अटैक से निधन, कोरोना पॉज़िटिव थे

By | April 30, 2021


मुम्बई: दक्षिण के जाने-माने & zwnj; सिम्मेटोग्राफर और nbsp; और फिल्म निर्देशक केवी आनंद का हार्ट अटैक से आज चेन्नई में निधन हो गया। कोरोना के संक्रमण के कारण उन्हें 24 अप्रैल को चेन्नई के एमआईओटी मल्टीस्पेशियालिटी अस्पताल में दाखिल कराया गया। आज तड़के 3.00 बजे कोरोना से जुड़ी हुई जटिलताओं और हार्ट अटैक के कारण उनका निडास हो गया है। वे महज 54 साल के थे। & nbsp;

केवी आनंद ने बतौर फोटो जर्नलिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी और फिर बाद में उन्होंने प्रसिद्ध सिमेटोग्राफर पी। सी। श्रीराम को असिस्ट करना शुरू किया था। तमिल सहित दक्षिण की कई बड़ी फिल्मों के लिए सिम्मेटोग्राफी करते हुए केवी आनंद ने कुछ सालों में एक नाम सिमीमेटोग्राफर के तौर पर अपनी पहचान बना ली थी। इसके बाद केवी आनंद ने साल 2005 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘कैन कान्डे’ के जुरिए बतौर डायरेक्टर अपना डे्यू किया था।

‘थेनमविन कोम्बाथ’ नामक मलयालम फिल्म में बेहतरीन गीतमोग्राफी & nbsp; के लिए केवी। आनंद को राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था। इस फिल्म में अभिनेता मोहनलाल और अभिनेत्री शोभना मुख्य भूमिकाओं में थी।

दक्षिण में तमाम बड़ी फिल्मों के लिए सिम्मेटोग्राफी करते हुए अपनी एक अलग पहचान बनानेवाले केवी आनंद ने सालभर संतोषी निर्देशित फिल्मों – ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह ‘(2002) और’ खाकी ‘(2004) के लिए भी छायांकन किया था। इन दोनों ही फिल्मों में अजय देवगन मुख्य भूमिकाओं में & zwnj; में थे।

अजय देवगन ने सोशल मीडिया के जरिए केवी आनंद के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा, "मेरी खुशकिस्मती रही कि मुझे द लीजेंड ऑफ भगत सिंह और खाकी में केवी आनंद के साथ काम & zwnj; करने का मौका मिला। वे एक बेहद उम्दा किस्म के टेकियन थे। काश, वे इतनी जल्दी हमारे बीच से नहीं चले। आनंद तुम्हारी आत्मा को शांति मिले। मेरी ओर से उनके परिवार को & nbsp; सांत्वना ’।

उल्लेखनीय है ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ और खाकी फिल्मों से पहले केवी आनंद ने 1998 में अक्षय खन्ना और ज्योतिका अभिनीत फिल्म ‘डोली सजाके रखना’ और साल 2000 में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय व चंद्रचूड़ सिंह स्टारर फिल्म ‘जोश’ के लिए भी सिनेमाटोग्राफी की थी।

अल्लु अर्जुन, महेश बाबू सहित दक्षिण के कई लोकप्रिय सितारे और उद्योग से जुड़े अन्य लोगों ने भी केवी आनंद की कोरोना के संक्रमण से हुई असामायिक मृत्यु पर गहरा शोक जताया है।

& nbsp;

ये भी पढ़ें & nbsp;

> चंद्रो तोमर मृत्यु: ‘शूटर ग्रैंड’ चंद्रो तोमर का निधन, कोरोनावायरस से स्पष्ट थे & nbsp;




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *