ममता कुलकर्णी बनाम किमी कटकर: हिट बॉलीवुड करियर के बावजूद एक बन गई साध्वी, एक हो गई

By | April 29, 2021


80-90 के दशक में कई अभिनेत्रियों ने सिल्वर स्क्रीन पर अपनी पहचान बनाई थी, लेकिन अचानक ये कहां बदल गए इसका पता ही नहीं चला। इन एक्ट्रेसेस में से एक ममता कुलकर्णी (ममता कुलकर्णी) और किमी काटकर (किमी कटारी) थे। ममता को जहां बोल्डनेस की वजह से जाना जाता था तो वहीं किमी जुम्मा चुम्मा गर्ल के नाम से फेमस थे। फिल्मों में आने से पहले किमी मॉडल थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1985 में आई फिल्म ‘पत्थर दिल’ से की थी।

किमी ने अपने करियर में तकरीबन 50 फ़िल्मों में काम किया था, जिसमें हेमंत बिरजे के साथ आई ” ऑफ़ टार्जन, ‘मेरा लहू’, ‘दरिया दिल’, ‘सोने पे सुहागा’, ‘गैर क़ुबानी’, ‘खून का क़र्ज़’ फ़िल्में शामिल थीं। उनकी करियर की सबसे सफल फिल्म 1991 में आई ‘हम’ थी जिसमें वह अमिताभ बच्चन के अपोजिट नजर आई थीं। फिल्म का गाना ‘जुम्मा चुम्मा’ काफी फेमस हुआ था। किमी की अंतिम फिल्म ‘हमला’ (1992) थी। इसके बाद उन्होंने 1992 में फोटोग्राफर और एड फिल्ममेकर शांतनु से शादी कर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। किमी ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गए थे और अब वह एक बेटे की मां बन गए हैं।

ममता कुलकर्णी बनाम किमी कटकर: हिट बॉलीवुड करियर के बावजूद एक बन गई साध्वी, एक हो गई

वहीं ममता की बात करें तो उन्होंने 1992 में आई फिल्म तिरंगा से डेब्यू किया था। इसके बाद वह जब हमारा है, क्रांतिवीर, करण अर्जुन, सबसे बड़ा खिलाड़ी, बाज़ी, घातक जैसी फिल्मों में दिखी। इस दौरान ममतासन संतोषी के साथ झगड़े को लेकर विवादों में आईं। कहा जाता है कि 1998 में आई बालना गेट से संतोषी ने ममता को हटा दिया था लेकिन अंडरवर्ल्ड डॉन छोटे राजन ने संतोषी को उत्तेजित किया जिसके बाद ममता को फिल्म में रखा गया था। इसके बाद ममता का करियर लगभग समाप्त हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ममता ने ड्रग माफ़िया विक्की गोस्वामी से शादी कर ली थी। इसके बाद ममता ने खुलासा किया था कि वह आत्म आत्मा का रास्ता अपना है और अब साध्वी के तौर पर अपना जीवन जी रहे हैं।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *