मैड्रिड ओपन: नडाल ने तीसरे दौर में प्रवेश करने के लिए अल्कराज का जोर दिया


स्पेन के राफेल नडाल ने कार्लोस अलकराज के 18 वें जन्मदिन के जश्न को खराब कर दिया क्योंकि वह बुधवार को मैड्रिड ओपन के तीसरे दौर में 6-1, 6-2 से जीत के साथ चले गए।

मनोलो सैन्टाना स्टेडियम में प्रशंसकों ने ‘हैप्पी बर्थडे’ गाया क्योंकि अल्कराज ने अपने बचपन की मूर्ति के खिलाफ अदालत में कदम रखा। लेकिन यहां तक ​​कि अपने देश के सबसे बड़े टेनिस कोर्ट में और इकेर कैसिलास और राउल जैसे स्पैनिश खेल के दिग्गजों की चौकस नजर के तहत, अलकराज़ ने तंत्रिका का कोई संकेत नहीं दिखाया क्योंकि वह झूलते हुए बाहर आया था।

सेकंड-राउंड का संघर्ष स्पैनिश टेनिस के वर्तमान और भविष्य के प्रदर्शन से कहीं अधिक था। दोनों खिलाड़ी स्पेनिश महान और पूर्व विश्व नंबर 1s द्वारा जुएर कार्लोस फेरेरो के साथ अल्कराज के बॉक्स और नडाल में कार्लोस मोया द्वारा प्रशिक्षित हैं।

शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल तीसरे दौर में आगे बढ़े, और ऑस्ट्रेलियाई क्वालीफायर अलेक्सी पोपिरिन और 14 वीं वरीयता प्राप्त जननिक सिनर के विजेता का इंतजार किया।

अल्कराज ने टोन को जल्दी सेट किया और बार्सिलोना ओपन विजेता को अपने पहले सर्विस गेम में प्वाइंट तोड़ने के लिए धक्का दिया। लेकिन वर्ल्ड नंबर 2 ने मजबूती के साथ अगले गेम में बढ़त बनाई और 2-0 की बढ़त ले ली। अल्कराज ने पांच बार के चैंपियन के साथ पैर की अंगुली रहने के लिए अच्छा किया, लेकिन उन्होंने लंबी रैली के बाद 2-0, 15/15 पर एक बैकहैंड लोब पर खुद को बढ़ाया।

अगले तीन मैचों में नडाल ने फिर से शुरुआत की, क्योंकि अल्कराज ने अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष किया, और शीर्ष बीज ने अंतिम 15 में से 12 अंक का दावा करते हुए शुरुआती सेट को बंद कर दिया।

नडाल के भारी शीर्ष स्पिन ने अल्काराज को बेसलाइन के पीछे धकेल दिया, और उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के स्ट्राइक जोन से गेंद को बाहर रखने के लिए अपने फोरहैंड के साथ रैलियों को निर्देशित किया।

बहुत सी अनपेक्षित त्रुटियां, किशोरी के प्रयासों को कम करती हैं, और नडाल के नैदानिक ​​प्रदर्शन ने उन्हें दूसरे सेट में अपनी लय खोजने की अनुमति नहीं दी।

स्पैनिश प्रशंसकों द्वारा अल्कराज को तैयार करने के साथ, वाइल्ड कार्ड ने नडाल की सेवा को 3-1 से तोड़ दिया। लेकिन नडाल ने सीधे वापसी की, और एक घंटे और 13 मिनट के बाद जीत को बंद कर दिया।





Source link