मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसकों ने ओल्ड ट्रैफर्ड में तोड़ दिया और लिवरपूल मैच से पहले पिच पर आक्रमण किया

By | May 2, 2021


मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसकों ने ग्लेज़र परिवार के क्लब के स्वामित्व के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए अपने ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में धावा बोल दिया और रविवार को प्रीमियर लीग के खेल के आगे पिच पर इकट्ठा हुए।

ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि प्रशंसकों ने बैनर और फ्लेयर्स के साथ मालिकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए दोपहर 1 बजे स्थानीय समय (1200 जीएमटी) पर ओल्ड ट्रैफर्ड का रुख किया। उन्होंने सीजन के सबसे बड़े घरेलू खेलों में से एक के आगे जमीन में अपना रास्ता बनाने के लिए बाधाओं को नीचे धकेल दिया, जो स्थानीय समयानुसार शाम 4.30 बजे किक करने के लिए निर्धारित है।

लगभग 10 मिनट बाद पिच से हटाए जाने से पहले कुछ प्रशंसक गोलपोस्ट पर भी चढ़ गए।

प्रीमियर लीग ने योजनाबद्ध तरीके से निर्धारित किक से एक घंटे पहले टीम की चादरें जारी की हैं – यहां तक ​​कि खिलाड़ियों को स्टेडियम में पहुंचना भी बाकी है।

पिछले महीने एक गोल-मटोल यूरोपीय सुपर लीग का हिस्सा बनने के क्लब के असफल प्रयास के बाद हाल के हफ्तों में ग्लेज़र-विरोधी आंदोलन को गति मिली है।

संयुक्त मालिक जोएल ग्लेज़र, जिसे यूरोपीय सुपर लीग के उपाध्यक्ष का नाम दिया गया था, जब घोषणा की गई थी, उन्होंने परियोजना से हटने के बाद एक खुले पत्र में प्रशंसकों से माफी मांगी है।

हालांकि, उस माफी को क्लब के समर्थक आधार ने खारिज कर दिया है जिसने पिछले हफ्ते ओल्ड ट्रैफर्ड के बाहर विरोध किया था, जिसने यूनाइटेड के प्रशिक्षण मैदान में प्रदर्शनों का पालन किया था।

पिच के आक्रमण ने लोरी होटल के बाहर एक विरोध प्रदर्शन किया, जहां संयुक्त टीम ने पारंपरिक रूप से खेल की तैयारी में किसी भी घरेलू मैच से पहले रात बिताई।

सप्ताहांत में अग्रणी, संयुक्त प्रबंधक ओले गुन्नार सोलस्कर ने विरोध करने के प्रशंसकों के अधिकार का समर्थन किया था, लेकिन उन्हें शांति से ऐसा करने का आग्रह किया।

“यह महत्वपूर्ण है कि प्रशंसकों के विचारों को सुना जाए और हम बेहतर संवाद करते हैं,” सोलस्कजेर ने संवाददाताओं से कहा। “मुझे समर्थन दिया गया है और क्लब और मालिकों से बहुत समर्थन मिला है और मुझे यकीन है कि मैं एक बार फिर से एक समर्थन पाने के लिए समर्थन करूंगा।”

यूनाइटेड को अमेरिकी ग्लेज़र परिवार द्वारा 2005 में 790 मिलियन पाउंड ($ 1.1 बिलियन) में खरीदा गया था। हालांकि इसे 2012 से न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध किया गया है, लेकिन ग्लेज़र्स बहुमत के स्वामित्व को बनाए रखते हैं।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *