सोनू सूद की सरकार से अपील- महामारी में मां-बाप चुनने वाले बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिली

By | April 30, 2021


देशभर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में महामारी से लोगों के मरने की तादाद भी काफी है। कई लोग इस मुश्किल समय में मरीजों की मदद करने में जुटे हैं। एक ऐसे ही अधिकारी का नाम सोनू सूद है। सोनू लोगों को बिस्तर दिलवाने से लेकर उनके खाने तक का इंतजाम कर रहे हैं। अब सोनू सूद ने सरकार से ऐसे बच्चों की मदद करने की अपील की है जिन्होंने इस महामारी में अपने माता-पिता को खो दिया।

सोनू सूद ने कहा, कई लोगों ने अपने करीबियों को खो दिया है और कई मामले तो ऐसे हैं जहां 10 या 12 साल के बच्चों ने अपने पैरेंट्स को खो दिया है और उनका भविष्य हमारे समाज की सबसे बड़ी चिंता है। सोनू ने इसके साथ उन लोगों से मदद की गुहार भी लगाई है जो ऐसे बच्चों की मदद करने में सक्षम हैं। इसके साथ एक्टर ने राज्य और केंद्र सरकार से ऐसे बच्चों की एजुकेशन फ्री करने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा, ‘मैं केंद्र और राज्य सरकार के पारितंत्र करता हूं कि ऐसे बच्चोंें के लिए, वे जहां भी पढ़ना चाहते हैं वे मुफ्त में इसे पढ़ सकते हैं। सभी बच्चे जिनके माता-पिता को कोविद -19 ने उन्हें छीन लिया है। ऐसे बच्चों की शिक्षा स्कूल से कॉलेज तक भले ही वे केंद्रीय संस्थानों में पढ़ना चाहते हों, बिल्कुल मुफ्त होनी चाहिए। ‘

सोनू ने कहा कि कई परिवारों ने अपनी रोटी कमाने वाला ही खो दिया है इसलिए एक ऐसी प्रणाली होनी चाहिए जिससे उनकी मदद की जा सके। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘ये हर उस व्यक्ति के लिए साथ आने का समय है जिसने अपने कर्बी को इसमें खो दिया है।’ गौरतलब है कि पिछले साल जब से महामारी ने देश में दस्तक दी है। सोनू सूद लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं। पिछले साल उन्होंने प्रवासी मजदूरों के घर जाने की व्यवस्था की थी।

ये भी पढ़ें-

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गुजरात शिफ्ट हुआ ये रिश्ता क्या कहलाता है और अनुपमा का शूट?

फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहने के बाद आशका गोरडिया हुईं कोरोना पॉजिटिव, फैन्स से की दुआ करने वाली अपील





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *