ICC T20 WC: आईपीएल के स्थगित होने के बाद भारत में टी 20 विश्व कप के बारे में अनिश्चितता

By | May 4, 2021


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद इस साल टी 20 विश्व कप की मेजबानी करने वाले भारत पर अनिश्चितता का दौर मंगलवार को स्थगित हो गया और आठ प्रतिस्पर्धी टीमों में से चार, और पूरे भारत में कोविद -19 सकारात्मक मामलों में वृद्धि हुई।

देश भर में कोविद -19 मामलों की बढ़ती संख्या के बावजूद आईपीएल जैव बुलबुला तंग और अभेद्य होना चाहिए था। हालाँकि, आईपीएल की आधी टीमों में सकारात्मक मामलों के उभरने से भारतीय क्रिकेट बोर्ड की जैव-सुरक्षित वातावरण को सुरक्षित रखने की क्षमता पर सवालिया निशान लग गए हैं।

विश्व कप भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाला है।

हालांकि यह टूर्नामेंट अभी पांच महीने दूर है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को लगता है कि अभी भी समय है, टूर्नामेंट के जबरन निलंबन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य राष्ट्रीय के साथ अच्छी तरह से कम होने की संभावना नहीं है। क्रिकेट बोर्ड।

ICC की एक ऐसी टीम जो आईपीएल के दौरान भारत की यात्रा करने वाली थी, जिसने महामारी के कारण अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया था।

पिछले हफ्ते बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की कि यूएई को पहले ही टी 20 वॉल्ड कप के लिए स्टैंडबाय स्थल के रूप में रखा गया है।

धीरज मल्होत्रा, जनरल मैनेजर (गेम विकास) ने बीबीसी को पिछले हफ्ते स्टंप्ड पॉडकास्ट बताया।

भारत कोविद -19 मामलों में 3.5 से 4 लाख की दैनिक ताजा मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। इसके अलावा, भारत भी एक दिन में लगभग 3,500 मौतों की रिपोर्ट कर रहा है।

यदि स्थिति आगे बढ़ने में सुधार नहीं होता है, तो अन्य क्रिकेट बोर्ड भी अपनी टीमों को भेजने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं। यहां तक ​​कि जब आईपीएल बिना किसी कोविद -19 मामलों के चल रहा था, तो कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और कमेंटेटर माइकल स्लेटर ने घर लौटने के लिए बायो-बुलबुला छोड़ दिया।

यदि टी 20 विश्व कप भारत में नहीं होता है, तो यह पहली बार होगा जब भारत एक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट या देश के बाहर एक श्रृंखला की मेजबानी करेगा।

BCCI ने पहले दो बार विदेशों में IPL की मेजबानी की है – 2009 में दक्षिण अफ्रीका में और 2020 में UAE में। यह UAE में 2014 के IPL संस्करण का भी हिस्सा रहा।

इस साल भी यूएई में आईपीएल आयोजित करने के लिए बातचीत हुई थी, लेकिन बीसीसीआई का एक वर्ग इसके लिए सहमत नहीं हुआ और इसके बजाय भारत में इसकी मेजबानी करने का फैसला किया।

सोमवार को, कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के दो खिलाड़ियों – वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर – और चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच, लक्ष्मीपति बालाजी ने मंगलवार को सकारात्मक परीक्षण किया, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद (रिद्धिमान साहा) और दिल्ली कैपिटल के प्रत्येक खिलाड़ी (माना जाता है) होने के लिए अमित मिश्रा) ने सकारात्मक परीक्षण किया। इसके अलावा, सीएसके के समर्थन स्टाफ के दो सदस्यों ने भी सकारात्मक परीक्षण किया।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *