IPL 2021: बॉर्डर के बंद होने से भारत की कुछ ऑस्ट्रेलियाई टीम हुई परेशान

By | May 4, 2021


ऑस्ट्रेलिया और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन द्वारा यात्रा प्रतिबंध की घोषणा के बाद कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी “चिंतित” थे।

मॉरिसन ने पिछले सप्ताह भारत से 15 मई तक यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी और उन्होंने यह भी कहा कि भारत में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कोई विशेष सुविधा नहीं दी जाएगी।

“जैसे ही हार्ड बॉर्डर बंद हुआ, जाहिर तौर पर किसी ने भी इससे पहले ऐसा अनुभव नहीं किया है। इससे यहां कुछ आसियों के लिए थोड़ी चिंता बढ़ गई है। लेकिन हमने जून की शुरुआत तक टूर्नामेंट खेलने के लिए साइन अप किया। 15 मई को फिर से खुलता है और हम वापस आने में सक्षम होंगे, “कमिंस ने मंगलवार को बीसीसीआई की घोषणा से पहले फॉक्स स्पोर्ट्स ‘बैक पेज को बताया कि आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है।

फॉक्स स्पोर्ट्स के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री ने यह भी घोषणा की थी कि अगर भारत में रहने वाले किसी व्यक्ति ने घर लौटने की कोशिश की, तो व्यक्ति को जेल के समय का सामना करना पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान ने मॉरिसन की टिप्पणियों को एक झटका के रूप में स्वीकार किया। “हाँ, यह थोड़ा सा हुआ। एक बार जब हम ऑस्ट्रेलिया से बाहर निकले तो हमें पता था कि हम 14 दिनों के घर आने के लिए साइन अप कर रहे हैं, इसलिए आप हमेशा महसूस करते हैं कि घर से थोड़ा दूर होने के बाद,” कमिंस ने कहा।

टूर्नामेंट के स्थगित होने से पहले लीग चरण के दौरान आईपीएल 2021 चार स्थानों पर आयोजित किया जा रहा था। “पिछले साल हमने यूएई में आईपीएल आयोजित किया था और यह एक अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से चलने वाला टूर्नामेंट था,” कमिंस ने कहा।

उन्होंने कहा, “इस साल, उन्होंने इसे थोड़ा और आगे बढ़ाने की कोशिश की और भारत के कई शहरों में इसे खत्म कर दिया है। मुझे यकीन है कि वे कुछ चीजों को टाल सकते हैं।”

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (जीसी) और बीसीसीआई ने मंगलवार को एक आपातकालीन बैठक में सर्वसम्मति से आईपीएल 2021 सीज़न को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का फैसला किया।

इस बीच, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि यह बीसीसीआई के सीधे संपर्क में है ताकि ऑस्ट्रेलियाई दल के सुरक्षित आवास और प्रत्यावर्तन सुनिश्चित किया जा सके।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *