IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद ने जोस बटलर और राजस्थान रॉयल्स के सामने किया झुकना

By | May 2, 2021


रविवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 55 रनों की करारी हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के भाग्य में कोई बदलाव नहीं आया।

जोस बटलर जीत के मुख्य सूत्रधार थे, क्योंकि इंग्लैंड और रॉयल्स के बल्लेबाज़ ने 64 गेंदों में 124 रनों की पारी खेलकर मैच खेला, जिससे उनकी टीम को 220/3 का भारी झटका लगा। यह भी था बटलर का पहला टन आकर्षक टी 20 लीग में, वह टूर्नामेंट के इतिहास में तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने वाले चौथे इंग्लैंड के क्रिकेटर बन गए।

जवाब में, SRH अपने 20 ओवरों में 165/8 रन ही बना सकी, जिसमें मनीष पांडे की 20 गेंदों में 31 रन की SRH बल्लेबाजों के बीच सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था।

चल रहे अभियान में एक हार के बाद, टीम ने शनिवार को केन विलियमसन को अपना नया कप्तान नियुक्त किया, उनकी जगह डेविड वार्नर को लिया गया, जो भी नहीं थे प्लेइंग इलेवन में शामिल रविवार के संघर्ष के लिए। मायावी जीत के लिए SRH का इंतजार बढ़ा और फ्रेंचाइजी मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

इस बीच, पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने धीमी शुरुआत करते हुए युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को 13 गेंदों पर 12 रनों पर सस्ते में समेट दिया। हालाँकि, इसने रॉयल्स को प्रभावित नहीं किया क्योंकि बटलर ने कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर SRH को पूरी तरह से खेल से बाहर कर दिया।

इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 150 रन जोड़े, जो कि रॉयल्स की जोड़ी द्वारा बनाई गई दूसरी सबसे बड़ी तीसरी विकेट की साझेदारी थी। सैमसन को 17 वें ओवर में 33 गेंदों पर 48 के स्कोर पर वेजय शंकर ने आउट किया।

ALSO READ | जोस बटलर का संदेश पूर्व टीम के बल्लेबाज एलिस्टर कुक के लिए आईपीएल के पहले ही मैच में खेलने के बाद

दूसरी ओर, बटलर ने धीमी पारी पर अपनी पारी की शुरुआत की और पहले 35 गेंदों में 33 रन बनाने में सफल रहे। हालांकि, गियर्स स्विच करने के बाद, बटलर ने अजेय मोड में चले गए और अपनी पारी की अन्य 29 गेंदों में 89 रन बनाए। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कुल 11 चौके और आठ छक्के लगाए।

जवाब में एसआरएच को अच्छी शुरुआत मिली जब जॉनी बेयरस्टो ने वॉर्नर की अनुपस्थिति में मनीष पांडे के साथ जोड़ी बनाई। इस जोड़ी ने शुरुआती विकेट के लिए 57 रन जोड़े, इससे पहले पांडे को 20 गेंदों पर 31 रन पर मुस्तफिजुर रहमान ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

उनके आउट होने के तुरंत बाद, बेयरस्टो को भी 30 (21) के मध्य से हटा दिया गया, क्योंकि SRH ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए।

मुस्तफिजुर और क्रिस मॉरिस ने तीन-तीन विकेट लिए जिससे आरआर ने जोरदार जीत के साथ प्रतियोगिता को बंद कर दिया।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *