SL vs BAN 2nd Test: प्रवीण जयविक्रमा ने श्रीलंका को ड्रीम डेब्यू में जीत दिलाई

By | May 3, 2021


कोलंबो: बाएं हाथ के स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा ने सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ पल्लेकेले में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 209 रनों की जीत और 1-0 की सीरीज जीत के साथ 11 विकेट की शानदार जीत का दावा किया।

मेजबान टीम ने जयव्रीराम के साथ आखिरी पांच बांग्लादेश के विकेटों का दावा करने में महज एक घंटे का समय लिया, जिनमें से तीन ने दूसरी पारी के लिए 5-86 की गेंदबाजी के लिए दावा किया।

घोषित की गई श्रीलंका की पहली पारी का जवाब देते हुए बांग्लादेश ने 251 रनों पर ऑल आउट हो गई।

श्रीलंका ने 194-9 को अपनी दूसरी पारी घोषित की, जिससे पर्यटकों को 437 का शानदार जीत का लक्ष्य मिला और बांग्लादेश 227 रन पर ढेर हो गया।

22 वर्षीय खिलाड़ी जयवर्धमा ने कहा कि पदार्पण के बाद थोड़ा दबाव था लेकिन कप्तान और वरिष्ठ खिलाड़ियों ने वास्तव में मेरी मदद की।

होम कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने जयविक्रमा और युवा ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस की प्रशंसा की, जिन्होंने दूसरी पारी में चार विकेट लिए।

“प्रवीण शानदार थे और रमेश भी,” करुणारत्ने, जिन्होंने तीन पारियों में 244, 118 और 66 के स्कोर के लिए खिलाड़ी-ऑफ-सीरीज़ पुरस्कार जीता।

“मुझे लगता है कि उन्हें नियमित रूप से टेस्ट मैच खेलने और आत्मविश्वास बनाने की ज़रूरत है, और अगर वे ऐसा करते हैं तो वे दिलरुवान (परेरा) और रंगना (हेराथ) के जूते ज़रूर भरेंगे।”

ALSO READ | प्रवीण जयविक्रमा ने छह विकेट लिए

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने एक सपाट विकेट पर टॉस हारकर जीत हासिल की जिसे उन्होंने “50%” परिणाम के रूप में निर्धारित किया, लेकिन अपने स्वयं के बल्लेबाजी प्रयास से भी निराश थे।

उन्होंने कहा, “हमने पहली पारी में यह टेस्ट गंवा दिया था जब हमें 250 रन पर आउट कर दिया गया था। हमें बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।”





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *